एम्ब्लम

श्री. एस मचेन्द्रनाथन ने दिनांक 9 मार्च, 2015 को भारतीय विमानपत्‍तन आर्थिक विनियामक प्राधिकरण में अध्‍यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

श्री.  मचेन्द्रनाथन तमिलनाडु के त्रिरूनलवेली जिले से हैं और इनका उत्‍कृष्‍ठ शैक्षिक‍ कैरियर रहा है। वे कोचीन विश्‍वविद्यालय से एमबीए पूरा करने के बाद 1977 में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में आए और उसके बाद 1979 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में आए।

तमिलनाडु संवर्ग के आईएएस अधिकारी श्री. एस मच्‍छेन्‍द्रनाथन ने तमिलनाडु सरकार और भारत सरकार में अनेक महत्‍वपूर्ण पदों पर कार्य किया। तमिलनाडु सरकार में वे तंजावुर जिले के कलेक्‍टर रहे, राज्‍य सरकार के परिवहन, खाद्य, सहकारिता और उपभोक्‍ता संरक्षण विभागों में आयुक्‍त/स‍चिव तथा तमिलनाडु बिजली बोर्ड के अध्‍यक्ष भी रहे।इन्‍होंने भारत सरकार में तूतीकोरिन पोर्ट ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष, इस्‍पात मंत्रालय तथा नागर विमानन मंत्रालय में अपर स‍चिव और वित्‍त सलाहकार का पदभार भी संभाला तथा मार्च, 2014 में सरकारी सेवा से अधिवर्षिता से पूर्व मंत्रिमंडल स‍चिवालय में सचिव (समन्‍वय) के पद पर भी रहें।

इन्‍होंने एयर इंडिया, भारतीय विमानपत्‍तन प्राधिकरण, स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, राष्‍ट्रीय इस्‍पात निगम लिमिटेड, कुद्रेमुख आयरन ओर कंपनी और मैटालाजिकल एंड इंजीनियरिंग कंसलटेंट्स (इंडिया) लिमिटेड जैसी अनेक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में सरकारी निदेशक के रूप में भी कार्य किया।  

Page Last updated on : 09-03-2015